Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

शनिवार, 31 मार्च 2018

महान अभिनेत्री मीना कुमारी जी की ४६ वीं पुण्यतिथि

प्रिय ब्लॉगर मित्रों,
प्रणाम |

मीना कुमारी (अंग्रेज़ी: Meena Kumari, जन्म-1 अगस्त 1932; मृत्यु- 31 मार्च 1972) फ़िल्म जगत् की प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं। इनका पूरा नाम 'महजबीं बानो' है। मीना कुमारी अपनी दर्द भरी आवाज़ और भावनात्मक अभिनय के लिए दर्शकों के बीच बहुत प्रसिद्ध है। मीना कुमारी की 'साहिब बीबी और ग़ुलाम', 'पाकीज़ा', 'परिणीता', 'बहू बेगम' और 'मेरे अपने' दिल को छू लेने वाली कलात्मक फ़िल्में है।

लगभग तीन दशक तक अपने संजीदा अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली हिन्दी सिनेमा जगत की महान् अभिनेत्री मीना कुमारी, 31 मार्च 1972 को इस दुनिया से विदा हो गईं।

स्व॰ मीना कुमारी जी की ४६ वीं पुण्यतिथि पर ब्लॉग बुलेटिन टीम और हिन्दी ब्लॉग जगत की ओर से हम सब उन्हें सादर नमन करते हैं |
सादर आपका
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

गम अगरबत्ती की तरह देर तक जला करते हैं-- मीना कुमारी












~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
अब आज्ञा दीजिये ...

जय हिन्द !!!

7 टिप्पणियाँ:

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

नमन मीना कुमारी जी को। सुन्दर बुलेटीन शिवम जी।

अजित गुप्ता का कोना ने कहा…

आपके परिश्रम को नमन।

Jyoti khare ने कहा…

मीना जी को नमन उन्हें समर्पित ब्लॉग बुलेटिन को साधुवाद
सभी रचनाकारों को बधाई
मुझे सम्मलित करने का आभार
सादर

शिवम् मिश्रा ने कहा…

आप सब का बहुत बहुत आभार |

Kavita Rawat ने कहा…

बहुत अच्छी बुलेटिन प्रस्तुति

Sadhana Vaid ने कहा…

बहुत ही सुन्दर बुलेटिन आज का ! मेरी अत्यंत पसंदीदा अभिनेत्री मीना कुमारी की पुण्यतिथि पर उन्हें हार्दिक श्रंद्धांजलि ! आज के बुलेटिन में मेरी रचना 'बेस्वाद ज़िंदगी' को सम्मिलित करने के लिए आपका हृदय से बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार शिवम् जी !

Asha Lata Saxena ने कहा…

धन्यवाद मेरी रचना शामिल करने के लिए |

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार