Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

बुधवार, 15 अगस्त 2012

अब कोई गुलशन न उजड़े ... अब वतन आज़ाद है - ब्लॉग बुलेटिन

प्रिय ब्लोगर मित्रो ,
जय हिन्द !




देश भक्ति की कोई भाषा नहीं होती !!
सादर आपका 
====================
 
खुद को आज़ाद मानना क्या कम है गुनाह 
 
बधाइयाँ 
 
मन्नू भैया ने किया 
 
सत्य वचन 
 
बनेंगे प्रधानमंत्री 
 
करते आप और हम 
 
जिन्हें नाज़ है हिन्द पर वो कहाँ है 
 
दी जाती है यहाँ 
 
चंद लोगो की गुलाम है 
 
जो सोये है उनको जागा दो 
 
हम को भी सच्चा होना होगा 
 
घर घर शहीद की बेवा माँजती है थाल मेरे देश मे 
 
पर सुना है कल चली थी गोली 
 
गुलामी का एहसास कराती है 
 
बात मे दम है 
 
आखिर क्यूँ उठते है 
 
जो तारीखों मे बंध जाये वो आज़ादी ही क्या 
 
किस किस ने मनाया 
 
सिर्फ १५ अगस्त को ही 
 
हम ने कभी खुद को गुलाम समझा ही नहीं 
 
खूब मनाया आपने 
====================
भारतीय मूल की अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स को भारत से बेहद प्यार है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर उन्होंने अंतरिक्ष में तिरंगा लहराकर अपने इस जज्बे का परिचय दिया। उन्होंने भारतीय ध्वज को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आइएसएस) पर फहराया। इस मौके पर सुनीता ने अपने संदेश में कहा कि भारत एक अद्भुत देश है और मुझे उससे बेहद लगाव है। मुझे गर्व है कि मैं भी भारत से जुड़ी हूं। सुनीता के मुताबिक, 'मैं आधी भारतीय हूं, क्योंकि मेरे पिता गुजराती हैं। इस वजह से मैं भारतीय संस्कृति और रीति रिवाजों से काफी वाकिफ हूं। यही वजह है कि मैं गौरव से आजादी का जश्न मना रही हूं।' सुनीता रूस के यूरी मालेनचेंको और जापान के अकीहिको होशिदे के साथ 15 जुलाई को बैकानूर प्रक्षेपण स्थल से अंतरिक्ष के लिए रवाना हुई थीं।    
पूरी ब्लॉग बुलेटिन टीम की ओर से आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की बहुत बहुत बधाइयाँ और शुभकामनाएं !
जय हिन्द !!

15 टिप्पणियाँ:

Anamikaghatak ने कहा…

mere post ko sthan dene ke liye shukriya....jai hind

रविकर ने कहा…

nice

ऋता शेखर 'मधु' ने कहा…

धरती से अंतरिक्ष तक तिरंगा शान से लहरा उठा...हार्दिक शुभकामनाएँ !!!
मेरी रचना शामिल करने के लिए आभार !!

रश्मि प्रभा... ने कहा…

पूरी बुलेटिन आज के नाम ... आह्वान , आगाज़ , आवाज़ , यलगार

ANULATA RAJ NAIR ने कहा…

बढ़िया बुलेटिन शिवम जी....
स्वतंत्रता दिवस पर लिंक्स का सुन्दर तोहफा...
आपको भी शुभकामनाएं
अनु

महेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा…

बढिया बुलेटिन

चला बिहारी ब्लॉगर बनने ने कहा…

शॉर्ट कट में बहुत कुछ कहती ये बुलेटिन!!

vijay kumar sappatti ने कहा…

शुक्रिया मित्र. मेरी पोस्ट को यहाँ स्थान देने के लिये.
आपका आभारी हूँ.
विजय

हरकीरत ' हीर' ने कहा…

बहुत अच्छे लिंक ....

अन्तरिक्ष में तिरंगा फहराने की सबको बधाई ...!!

रेखा श्रीवास्तव ने कहा…

इस बार ब्लॉग बुलेटिन में आज़ादी से सम्बंधित बहुत अच्छे आलेख और कविताएँ पढ़ाने को मिली . कुछ नए लिंक भी मिले. इसके लिए धन्यवाद ! मेरा आलेख शामिल करने के लिए भी बहुत बहुत आभार !

vandana gupta ने कहा…

बढिया बुलेटिन

शिवम् मिश्रा ने कहा…

आप सब का बहुत बहुत आभार !

Maheshwari kaneri ने कहा…

बहुत बढ़िया बुलेटिन शिवम जी....मेरी रचना को स्थान देने के लिए आप का आभार...

KAVITA ने कहा…

आजादी के विविध ढंग को बतलाता, समझाता सुन्दर सार्थक बुलेटिन प्रस्तुति हेतु आभार

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

बहुत ही अच्छे सूत्र..

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार