Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

मंगलवार, 4 जून 2019

जागना होगा, जिंदा बने रहने के लिए : ब्लॉग बुलेटिन


नमस्कार साथियो,
पर्यावरण दिवस वैसे तो कल, 5 जून को मनाया जाता है किन्तु इस सम्बन्ध में जागरूकता लगातार फैलाई जा रही है. इसी संबंध में एक चित्र प्राप्त हुआ. इसे देखने के बाद एहसास हुआ कि इसके बारे में बताने, इसका विश्लेषण करने के लिए किसी भी तरह के शब्दों की आवश्यकता नहीं है. यह चित्र अपने आपमें सम्पूर्ण कहानी कह रहा है. 


आइये, कल 5 जून को जो भी दिवस विशेष सम्बन्धी औपचारिकता निभाई जाएगी, वो एक अलग विषय है. यहाँ हम सभी शपथ लें कि प्रतिदिन पर्यावरण संरक्षण हेतु, पर्यावरण जागरूकता हेतु कार्य करेंगे. आखिर हम सभी को जागना ही होगा, जिंदा बने रहने के लिए. 

++++++++++












3 टिप्पणियाँ:

शिवम् मिश्रा ने कहा…

वक़्त रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो हालात बद से बदतर ही होते जाएंगे ... यूँ भी साल दर साल जिस हिसाब से गर्मी बढ़ती जा रही है वो चिंता का विषय है |

Meena sharma ने कहा…

अच्छे लिंक्स। विचारणीय भूमिका।

Anita ने कहा…

पर्यावरण दिवस पर झकझोर कर जगाता हुआ चित्र...पठनीय रचनाओं का सुझाव देते लिंक्स..आभार !

टिप्पणी पोस्ट करें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार