Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

ब्लॉग बुलेटिन - ब्लॉग रत्न सम्मान प्रतियोगिता 2019

मंगलवार, 21 मई 2019

निगेटिव में डंडा घुसा कर उसे पॉजिटिव बनायें : ब्लॉग बुलेटिन


नमस्कार साथियो,
चुनाव के दौर से देश निकल कर परिणामों की आस के दौर में चला गया है. बहुत से लोगों को अभी से दौरा पड़ने लगे हैं. अभी तक कुछ लोग ईवीएम का हैक किया जाना चिल्लाते दिखते थे,, वे अब उसके बदले जाने की बात करने लगे हैं. ऊहापोह के इस दौर में नकारात्मकता लगभग सभी पर हावी है. इस नकारात्मकता से वही निकल सकता है, जो डंडे का प्रयोग करना जानता हो. हँसिये नहीं, सही कह रहे हैं. न मानें तो हम बताए देते हैं कि कैसे डंडे का उपयोग करते हुए नकारात्मकता को दूर किया जा सकता है. अपने आपस छाई निगेटिव स्थिति को कैसे पॉजिटिव किया जा सकता है. गौर से पढ़िएगा.

जीवन में जब भी निगेटिव (-) महसूस हो तो
उसमें एक डंडा (।) घुसा कर उसे पॉज़िटिव (+) बना दो.
डंडा घुसाना ज़रूरी होता है, पॉज़िटिव होने के लिए. यहाँ तय आपको करना है कि आपकी नकारात्मकता को दूर करने में आपका कौन सा डंडा काम आएगा. घूमने, फोटोग्राफी करने, गीत-संगीत में डूब जाने, अपने अन्य शौक पूरा करने आदि के अपने पसंदीदा डंडे के साथ-साथ आपसी विश्वास, सद्भाव, मित्रता आदि का उपयोग करके आप निगेटिव को पॉजिटिव बना सकते हैं.

ध्यान रखियेगा, ये चुनाव देश का भविष्य तय करते हैं, नेताओं की स्थिति का निर्धारण करते हैं, सरकार चलाने वालों का निर्वाचन करते हैं न कि हम सबके आपसी रिश्तों, संबंधों, व्यवहार, बर्ताव का निर्धारण करते हैं, न ही निर्वाचन करते हैं. हमें अपने व्यवहार से, अपने कार्य से ही सकारात्मकता को बनाये रखना है.


आइये, इसी सकारात्मकता के साथ अपने मन का डंडा उठाते हुए आज की बुलेटिन का आनंद लेते हैं.

++++++++++













3 टिप्पणियाँ:

शिवम् मिश्रा ने कहा…

सार्थक विचार दिये आपने ...आभार राजा साहब |

Anuradha chauhan ने कहा…

सुंदर प्रस्तुति

रचना दीक्षित ने कहा…

राजा जी आपका बहुत बहुत आभार आपने मेरी पोस्ट को अपने ब्लॉग पर स्थान दिया। देर से आपके ब्लॉग पर दस्तक देने के लिए क्षमा प्रार्थी हूँ

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार