Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

सोमवार, 17 सितंबर 2018

विश्वकर्मा जयंती और ब्लॉग बुलेटिन

सभी हिंदी ब्लॉगर्स को नमस्कार।
भगवान विश्वकर्मा
विश्वकर्मा जयन्ती सनातन परंपरा में पूरी धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है। इस दिन औद्योगिक क्षेत्रों, फैक्ट्रियों, लोहे, मशीनों तथा औज़ारों से सम्बंधित कार्य करने वाले, वाहन शोरूम आदि में विश्वकर्मा की पूजा होती है। इस अवसर पर मशीनों और औज़ारों की साफ-सफाई आदि की जाती है और उन पर रंग किया जाता है। विश्वकर्मा जयन्ती के अवसर पर ज़्यादातर कल-कारखाने बंद रहते हैं और लोग हर्षोल्लास के साथ भगवान विश्वकर्मा की पूजा करते है। विश्वकर्मा हिन्दू मान्यताओं और धार्मिक ग्रंथों के अनुसार देवताओं के शिल्पी के रूप में जाने जाते हैं।


आप सभी को विश्वकर्मा जयंती की बहुत बहुत बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं। सादर।।

~ आज की बुलेटिन कड़ियाँ ~ 














आज की बुलेटिन में बस इतना ही कल फिर मिलेंगे तब तक के लिए शुभरात्रि। सादर ... अभिनन्दन।।

7 टिप्पणियाँ:

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

विश्वकर्मा जयंती के साथ साथ नंदाष्टमी और खतड़ुआ दोनो उत्तराखण्ड में मनाये जाने वाले त्योहारों जिसमें एक माँ नंदा देवी की अष्टमी और दूसरा जाड़े के आने के संकेत और फसल की शुरुआत के लिये मनाया जाता है की भी शुभकामनाएं। सुन्दर बुलेटिन हर्षवर्धन।

sadhana vaid ने कहा…

बहुत सुन्दर बुलेटिन आज का ! मेरी रचना, 'हैरान हिंदी' को आज के बुलेटिन में स्थान देने के लिए आपका हृदय से धन्यवाद एवं आभार हर्षवर्धन जी ! विश्वकर्मा जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं !

Anita ने कहा…

एक से एक पठनीय रचनाओं से सुसज्जित आज का बुलेटिन..नमन आपके श्रम को..आभार !

Kavita Rawat ने कहा…

बहुत अच्छी बुलेटिन प्रस्तुति

yashoda Agrawal ने कहा…

शादार बुलेटिन
आभार
सादर

aakarshan giri ने कहा…

बहुत अच्छा बुलेटिन। मेरी रचना शामिल करने के लिए शुक्रिया।

शिवम् मिश्रा ने कहा…

सभी को विश्वकर्मा जयंती की बहुत बहुत बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं।

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार