Subscribe:

Ads 468x60px

बुधवार, 24 फ़रवरी 2016

सचिन 200 नॉट आउट और ब्लॉग बुलेटिन

सभी ब्लॉगर मित्रों को मेरा सादर नमस्कार।

आज का दिन क्रिकेट जगत के लिए काफी यादगार और ऐतिहासिक दिन है। आज ही के दिन वर्ष 2010 में भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी और बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ग्वालियर में एकदिवसीय क्रिकेट मैच ( वनडे मैच ) में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक ( डबल सेंचुरी ) लगाया था। सचिन तेंदुलकर इसी पारी के साथ ही वनडे क्रिकेट में डबल सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। मास्टर ब्लास्टर ने 147 गेंदों को खेलते हुए 200 रन की नाबाद ( नॉट आउट ) पारी खेली। इस पारी में सचिन ने कुल 25 चौके और 3 छक्के लगाए थे। इस ऐतिहासिक पारी के साथ ही सचिन तेंदुलकर के नाम पर क्रिकेट जगत का एक और रिकॉर्ड जुड़ गया था। भारत ने ये क्रिकेट मैच 153 रनों से जीता था।

इस मैच का संक्षिप्त स्कोर यहाँ देखे :- South Africa tour of India, 2nd ODI: India v South Africa at Gwalior, Feb 24, 2010


अब चलते हैं आज की बुलेटिन की ओर..........














आज की बुलेटिन में बस इतना ही कल फिर मिलेंगे। तब तक के लिए शुभरात्रि। सादर  … अभिनन्दन।।

2 टिप्पणियाँ:

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

बहुत सुंदर प्रस्तुति ।

रश्मि शर्मा ने कहा…

Bahut sundar..meri rachna shamil karne ke liye aabhar.

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार