Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

सोमवार, 25 जून 2018

जन्म दिवस - विश्वनाथ प्रताप सिंह और ब्लॉग बुलेटिन

सभी हिंदी ब्लॉगर्स को सादर नमस्कार। 
V-P-Singh.jpg
विश्वनाथ प्रताप सिंह (जन्म- 25 जून, 1931, उत्तर प्रदेश; मृत्यु- 27 नवम्बर, 2008, दिल्ली) भारत के आठवें प्रधानमंत्री थे। राजीव गांधी सरकार के पतन के कारण बने विश्वनाथ प्रताप सिंह ने आम चुनाव के माध्यम से 2 दिसम्बर, 1989 को प्रधानमंत्री पद प्राप्त किया था। सिंह बेहद महत्त्वाकांक्षी होने के अतिरिक्त कुटिल राजनीतिज्ञ भी कहे जाते हैं। विश्वनाथ प्रताप सिंह का जन्म 25 जून, 1931 उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद ज़िले में हुआ था। वह राजा बहादुर राय गोपाल सिंह के पुत्र थे। उनका विवाह 25 जून, 1955 को अपने जन्म दिन पर ही सीता कुमारी के साथ सम्पन्न हुआ था। इन्हें दो पुत्र रत्नों की प्राप्ति हुई। सिंह ने इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश) में 'गोपाल इंटरमीडिएट कॉलेज' की स्थापना की थी।


आज भारत के महान राजनेता और पूर्व प्रधानमंत्री श्री विश्वनाथ प्रताप सिंह जी के 87वें जन्म दिवस पर हम सभी उनके योगदान को स्मरण करते हुए शत शत नमन करते हैं। सादर।।

~ आज की बुलेटिन कड़ियाँ ~














आज की बुलेटिन में बस इतना ही कल फिर मिलेंगे तब तक के लिए शुभरात्रि। सादर ... अभिनन्दन।। 

4 टिप्पणियाँ:

yashoda Agrawal ने कहा…

शुभ प्रभात हर्ष भाई
शानदार बुलेटिन
सादर

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

सुन्दर बुलेटिन प्रस्तुति।

Kavita Rawat ने कहा…

बहुत अच्छी बुलेटिन प्रस्तुति

Digamber Naswa ने कहा…

विश्वनाथ प्रताप जी के जनम दिन पे नमन ही उनको ...
आभार मेरी गज़ल को जगह देने के लिए ...

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार