Subscribe:

Ads 468x60px

बुधवार, 28 अक्तूबर 2015

ब्लॉग बुलेटिन - राजेंद्र यादव जी की पुण्यतिथि

सभी ब्लॉगर मित्रों को मेरा सादर नमस्कार।


राजेंद्र यादव (जन्म: 28 अगस्त 1929 - मृत्यु: 28 अक्टूबर 2013हिन्दी साहित्य की सुप्रसिद्ध पत्रिकाहंस के सम्पादक और लोकप्रिय उपन्यासकार थे। राजेंद्र यादव ने 1951 ई. में आगरा विश्वविद्यालय से एम.ए. (हिन्दी) की परीक्षा प्रथम श्रेणी, प्रथम स्थान के साथ उत्तीर्ण की। जिस दौर में हिन्दी की साहित्यिक पत्रिकाएं अकाल मौत का शिकार हो रही थीं, उस दौर में भी हंस का लगातार प्रकाशन राजेंद्र यादव की वजह से ही संभव हो पाया। उपन्यासकहानीकविता और आलोचना सहित साहित्य की तमाम विधाओं पर उनकी समान पकड़ थी। ( जानकारी स्त्रोत : http://bharatdiscovery.org/india/राजेंद्र_यादव )

आज हिन्दी ब्लॉग जगत और हमारी ब्लॉग बुलेटिन टीम हिन्दी साहित्य के महान साहित्यकार राजेंद्र यादव जी को स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

अब चलते हैं आज की बुलेटिन की ओर   .........














आज की बुलेटिन में बस इतना ही कल फिर मिलेंगे, शुभरात्रि। सादर  … अभिनन्दन।।

4 टिप्पणियाँ:

Kavita Rawat ने कहा…

राजेंद्र यादव जी को श्रद्धा सुमन!
बहुत बढ़िया बुलेटिन प्रस्तुति हेतु आभार!

गगन शर्मा, कुछ अलग सा ने कहा…

पोस्ट को शामिल करने के लिए
आभार

शिवम् मिश्रा ने कहा…

राजेंद्र यादव जी को श्रद्धांजलि |

बढ़िया बुलेटिन हर्ष |

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

श्रद्धाँजलि !

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार