Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

शनिवार, 16 फ़रवरी 2019

75वीं पुण्यतिथि - दादा साहेब फाल्के और ब्लॉग बुलेटिन

सभी हिंदी ब्लॉगर्स को नमस्कार।
दादा साहब फाल्के
दादा साहेब फाल्के (अंग्रेज़ी: Dada Saheb Phalke, जन्म: 30 अप्रैल, 1870; मृत्यु: 16 फ़रवरी, 1944) प्रसिद्ध फ़िल्म निर्माता-निर्देशक एवं पटकथा लेखक थे जो भारतीय सिनेमा के पितामह की तरह माने जाते हैं। दादा साहब फाल्के की सौंवीं जयंती के अवसर पर दादा साहेब फाल्के पुरस्कार की स्थापना वर्ष 1969 में की गई थी। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा पुरस्कार है, जो आजीवन योगदान के लिए भारत की केंद्र सरकार की ओर से दिया जाता है।




आज दादा साहेब फाल्के जी की 75वीं पुण्यतिथि पर हम सब उन्हें शत शत नमन करते हैं।

~ आज की बुलेटिन कड़ियाँ ~















आज की बुलेटिन में बस इतना ही कल फिर मिलेंगे तब तक के लिए शुभरात्रि। सादर .... अभिनन्दन।। 

4 टिप्पणियाँ:

Meena Bhardwaj ने कहा…

उम्दा लिंक्स से सजा सुन्दर ब्लॉग बुलेटिन । इस प्रस्तुति में मेरे सृजनात्मक कार्य को मान देने के लिए सादर आभार । दादा साहेब फाल्के जी की 75वीं पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन ।

Asha Lata Saxena ने कहा…

सुप्रभात
मेरी रचना की लिंक शामिल करने के लिए आभार सहित धन्यवाद |

रश्मि शर्मा ने कहा…

धन्यवाद

Anita ने कहा…

देर से आने के लिए खेद, पुलवामा के शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि, आभार !

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार