Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

बुधवार, 13 नवंबर 2013

बातचीत... बक बक... और ब्लॉग बुलेटिन का आना

मित्रों, आज से दो वर्ष पूर्व जब शिवम भईया और अजय भईया के साथ एक टेलीफ़ोन काल पर हो रही बातचीत में एग्रीगेटर की कमी और हिन्दी ब्लाग में चर्चा ब्लागों में छाई मंदी का ज़िक्र हुआ और एक नये ब्लाग की शुरुआत करनें का फ़ैसला हुआ. अजय भईया नें नाम सुझाया ब्लॉग बुलेटिन... और हम सभी नें रिपोर्टिंग का ज़िम्मा उठाया। 

मुख्य मार्गदर्शक (ड्राइवर) बनें शिवम भईया और हम सब बनें एसिस्टेंट (क्लीनर वगैरह वगैरह)... सलिल दादा  और रश्मि दीदी के साथ आनें से ब्लॉग बुलेटिन और निखर उठा। हिन्दी ब्लाग जगत के तकनीक गुरु पाबला जी नें  साथ दिया और ब्लाग बुलेटिन आपके सामनें इस रूप में आया। रुद्राक्ष पाठक, कुलवन्त हैप्पी, मनोज कुमार जी, शाहनवाज़ भाई और शेखर सुमन, भी बुलेटिन से जुडे और उन्होनें बुलेटिन को एक नया आयाम दिया। उसके बाद तुषार रस्तोगी और हर्षवर्धन के आनें से बुलेटिन को एक नया कलेवर मिला। 

हमारे नियमित रिपोर्टरों के साथ मेहमान रिपोर्टर के तौर पर गिरिजेश राव, सोनल रस्तोगी, मुकेश कुमार सिन्हा, वाणी गीत, धीरेन्द्र सिंह भदौरिया, ब्लॉ.ललित शर्मा, यशवंत यश, अर्चनाजी, विभारानी श्रीवास्तव, शिखा वार्ष्णेय, अभिषेक, योगेन्द्र पाल, सदा और सुमित प्रताप सिंह जी नें आकर बुलेटिन में अपने रंग बिखेरे। 

हर चर्चा ब्लाग की भीड में नयेपन को बनाए रखनें के लिए हमनें आपके सामनें कुछ अलग करनें का प्रयास किया। व्यंग्य, विनोद, समसामयिक, राजनीतिक, जनहित से जुडे मुद्दे और सामाजिक सरोकार के मुद्दों को सम्पादकीय में आपके समक्ष रखा। 

आज बुलेटिन की दूसरी वर्षगांठ पर हम आप सभी का धन्यवाद करते हैं।  हम हिन्दी ब्लाग जगत के खबरची हैं... जब भी कोई हलचल होगी, हम उसे आपके सामनें लेकर आते रहेंगे... अपना स्नेह बनाए रखिएगा और यदि कोई भी सुझाव हो, शिकायत हो या कोई भी बात हो... उसे हमें इमेल द्वारा सूचित कीजिए।     



--------------------------------------

·         मेरी धरोहर :
--------------------------------------

हैप्पी बर्थड़े ... ब्लॉग बुलेटिन !!!

28 टिप्पणियाँ:

रश्मि प्रभा... ने कहा…

http://www.youtube.com/watch?v=ZCyGOf5t86s

Unknown ने कहा…

Aapke Sahas ko mera salaam... Hum aapke aabhari hain

मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा…

तहे दिल से ढेरों शुभकामनायें ...... !!
प्यारे लिंक्स जो हर बार रहते हैं !!
इन लिंक्स को ढूँढना कितना मेहनत का काम है, फिर भी आप उनको एक जगह चुन बिन कर लाते हैं, हम शुक्रगुजार हैं :)

अरुण चन्द्र रॉय ने कहा…

कैसे जल्दी निकल गए दो वर्ष। मैं पहले अंक से साक्षी रहा हूँ। ब्लॉग बुलेटिन को हार्दिक शुभकामनायें !

sonal ने कहा…

badhaai ....

विवेक रस्तोगी ने कहा…

वाह बधाई

vandan gupta ने कहा…

ब्लोग बुलेटिन की दूसरी वर्षगांठ पर हार्दिक बधाई और शुभकामनायें।

Tamasha-E-Zindagi ने कहा…

वाह वाह ! जय हो खूब कही बुलेटिन की कहानी .... बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें अभी तो अपने बुलेटिन को बहुत आगे तक लेकर जाना है | प्रयास जारी रहेगा लोगों के दिलों के भीतर तक पैठ बनाने का और उनका दिल जीतने का अपनी लेखनी से और विचारों से | एक बार फिर से हार्दिक शुभकामनयें | जय हो मंगलमय हो | हर हर महादेव |

चला बिहारी ब्लॉगर बनने ने कहा…

Apni vyastataaon aur pareshaniyon ke baawajood bhi main apne special bulletin likhta raha.. Ye bas hamari team ka hausala aur sare doston ka pyar tha.. Do saal beet gaye aur kal ki baat lagti hai..
Happy birthday to US!!

देवांशु निगम ने कहा…

बहुत बहुत बधाई !!!

Archana Chaoji ने कहा…

बधाई हमें इस अपनापे की .... हैप्पी बर्थडे ...... इतना समय हो गया .... और हम एक-एक करके जुड़ते चले गए ... ... मुझे समय ही नहीं मिल रहा फिर भी एक इच्छा रहती है कि बोलता बुलेटिन साप्ताहिक बने ... :-)

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

होनहार बिरवान के
होत चीकने पात
यहाँ पर ही समझ
में आता है जो
समझ पाता है
दो साल का ड्राईवर क्लीनर के साथ मिलकर
हवाई जहाज चला ले जाता है
हम ट्रक में
बैठने वालों को
एयर टिकट देखने के
कई मौके दिलवाता है
जीते रहो खुश रहो
आशीर्वाद उल्लूक
भी दे जाता है :)

शिवम् मिश्रा ने कहा…

अरे यार देव ... मज़ाक ... मज़ाक मे २ साल बीत गए ... भई ... कमाल है ... पता ही नहीं चला ... ;)

बहुत बढ़िया किया जो आज के इस खास दिन सब साथियों को अपनी खुशी मे शामिल कर लिया ... बेहद उम्दा और सार्थक बुलेटिन लगाई ... जय हो |

सभी साथियों और पाठकों का सादर आभार ... ऐसे ही स्नेह बनाए रखें !

हैप्पी बर्थड़े ब्लॉग बुलेटिन ... :)

अजय कुमार झा ने कहा…

अरे वाह , बुलेटिन के लिए एक और यादगार दिन । सबको जी आप सबको बहुत बहुत मुबारक हो । बुलेटिन के सभी साथी ब्लॉगर तो अब एक परिवार सरीखे हो गए हैं , और हम सब मिल कर ब्लॉग कुनबे के साथी दोस्तों की पोस्टों को जिस स्नेह से यहां सहेज़ रहे हैं उससे ज्यादा स्नेह हमें हमारे यही साथी दे रहे हैं । शिवम भाई का विशेष विशेष शुक्रिया , इस बुलेटिन को जुनून की तरह चाहने के लिए । स्नेह और विश्वास बनाए रखिएगा आप सब । रश्मि दीदी और सलिल दादा का आशीष इस पन्ने को हमेशा मिलता रहा है उसके लिए उनका आभार । देव बाबा को बहुत सारा स्नेह इस यादगार दिन को ऐसी सुंदर पोस्ट संजोने के लिए :) :)

HARSHVARDHAN ने कहा…

बढ़ियाँ जन्मदिवसीय बुलेटिन देव साहब :)
मेरे लिए ये बेहद गर्व और सम्मान की बात है कि मैं भी इस परिवार का हिस्सा हूँ। शिवम् भईया ने मुझे ब्लॉग बुलेटिन परिवार में शामिल किया जिसका शुक्रिया कहने के लिए मेरे पास शब्द भी नहीं है, मैं उनके इस बड़पन के प्रति नि:शब्द हूँ।।
देर से आने के लिए माफ़ी चाहता हूँ!!
हैप्पी बर्थडे ब्लॉग बुलेटिन।।

Unknown ने कहा…

ढेरों शुभकामनायें!

yashoda Agrawal ने कहा…

अशेष शुभकामनाएं
आभार....

बेनामी ने कहा…

शुक्रिया रचना को स्थान देने के लिए, और ब्लॉग बुलेटिन को इसके दूसरे जन्मदिवस की हार्दिक बधाई| आशा है भविष्य में यह निरन्तर तरक्की करके हर जन्मदिन पर गुणात्मक वृद्धि की रिपोर्ट ब्लॉग जगत को देता रहेगा|

Dilip Soni ने कहा…

सराहनीय प्रयास ,चलते रहिये |

Saras ने कहा…

आपकी इस मेहनत और लगन के लिए हम आपके आभारी हैं जो बेहतरीन लिंक्स हम तक पहुँचाने की सतत जद्दोजेहद में आप लगी रहती है ....ब्लॉग बुलेटिन की दूसरी वर्षगाँठ पर आप सभी को ढेरों बधाइयां

संजय भास्‍कर ने कहा…

ढेरों शुभकामनायें ...... !!

संजय भास्‍कर ने कहा…

दूसरी वर्षगाँठ पर........... ढेरों बधाइयां

संजय भास्‍कर ने कहा…

बुलेटिन की दूसरी वर्षगांठ पर हार्दिक बधाई और शुभकामनायें।
बुलेटिन की दूसरी वर्षगांठ पर हार्दिक बधाई और शुभकामनायें।
बुलेटिन की दूसरी वर्षगांठ पर हार्दिक बधाई और शुभकामनायें।

संजय भास्‍कर ने कहा…

शुक्रिया रचना को स्थान देने के लिए..दूसरी वर्षगाँठ पर........... ढेरों बधाइयां

shikha varshney ने कहा…

happy birthday bulletin... यूँ ही अनगिनत जन्मदिन मनते रहें .

विकास गुप्ता ने कहा…

ब्लॅाग बुलेटिन की दूसरी वर्षगाँठ पर हार्दिक बधाईयाँ । नित नये आयाम छुये हमारा ब्लॅाग बुलेटिन ।

Kailash Sharma ने कहा…

हार्दिक शुभकामनायें!

डॉ. जेन्नी शबनम ने कहा…

हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ.

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार