Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

सोमवार, 24 अप्रैल 2017

सुकमा नक्सली हमला और ब्लॉग बुलेटिन

सभी ब्लॉगर मित्रों को मेरा सादर नमस्कार।
छत्तीसगढ़ में CRPF पर बड़ा हमला; 26 जवान शहीद, हमलावरों में 70% महिला नक्सली
नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर दिया. इस हमले में सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद हो गए. घात लगाकर हुए हमले में जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला. रिपोर्टों के मुताबिक करीब 300 नक्सलियों ने सीआरपीएफ पर हमला किया. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इन 300 नक्सलियों में करीब 70 प्रतिशत महिलाएं शामिल थीं. जबकि 6 जवान लापता हैं. नक्सलियों ने दोपहर करीब 12.30 बजे घात लगाकर सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया.

मिली जानकारी के मुताबिक चिंतागुफा के पास बुर्कापाल में नक्सलियों ने रोड ओपनिंग पार्टी पर घात लगाकर हमला किया. सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन रोड ओपनिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी. अन्य जवानों ने भी फायरिंग कर नक्सलियों को जवाब दिया. लंबे समय तक दोनों ओर से फायरिंग चलती रही. इस दौरान कई जवान गंभीर रुप से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया. 
गौर हो कि सुकमा नक्सलियों का गढ़ है और यहां नक्सलियों की सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमले की कई वारदातें हुई है जिसमें कई जवानों को शहीद होना पड़ा है. इसी साल 11 मार्च को नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला किया था जिसमें सेना के 12 जवान शहीद हो गए थे. इसके पहले 10 मार्च को नक्सलियों ने सुकमा में मुखबिर होने के संदेह में एक सरपंच की हत्या कर दी थी. नक्सल प्रभावित सुकमा इलाके में आए दिन नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ होती रहती है.

आज हम सब सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए अपने वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते है। सादर। जय हिन्द। जय भारत।। 


~ आज की बुलेटिन कड़ियाँ ~   













आज की बुलेटिन में अब तक के लिए इतना ही कल फिर मिलेंगे तब तक के लिए जय हिन्द। जय भारत। वंदे  मातरम्। 

9 टिप्पणियाँ:

yashoda Agrawal ने कहा…

शुभ प्रभात
अश्रुपूरित श्रद्धाँजली
एवं शीघ्र स्वास्थ्य़लाभ हेतु प्रार्थना
-लाल-नीली बुलेटिन
-कुछ पढ़ी कुछ अनपढ़ी
-सादर

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

सुकमा शहीदों को श्रद्धाँजलि।

दिगम्बर नासवा ने कहा…
इस टिप्पणी को लेखक ने हटा दिया है.
Anita ने कहा…

बेहद दुखद घटना, सुकमा के शहीदों को हार्दिक श्रद्धांजलि ! उम्मीद है यह सरकार इस समस्या का भी हल अवश्य निकलेगी.आभार !

Manish Kumar ने कहा…

वक़्त बीतता जा रहा है पर नक्सलियों की समस्या से देश को निजात नहीं मिल पा रही। मेरी प्रविष्टि को बुलेटिन में स्थान देने के लिए आभार !

कविता रावत ने कहा…

दुःखद समाचार! सुकमा शहीदों को श्रद्धाँजलि!

दिगम्बर नासवा ने कहा…

बहुत ही दुखद घटना है इतने सारे सुरक्षा बलों का शहीद होना ... मेरी संवेदनाएँ उनके परिवार के साथ हैं ...

रश्मि शर्मा ने कहा…

बहुत दुखद। श्रधांजलि। यह समस्या खत्म ही नहीं हो रही। मेरी रचना को स्थान देने का शुक्रिया।

Hindi Me ने कहा…

बहुत दुखद है ये घटना ,सरकार को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए जिससे आगे भविष्य में ऐसी घटना ने घटे!

http://www.computerkijankari.com

टिप्पणी पोस्ट करें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार