Subscribe:

Ads 468x60px

शनिवार, 23 जनवरी 2016

ब्लॉग बुलेटिन - नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जयंती और रहस्य

सभी ब्लॉगर मित्रों को मेरा सादर नमस्कार।
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी से जुड़े रहस्य और मिथकों से आज से पर्दा उठना शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय अभिलेखागार में आज 12:47 पर नेताजी से जुड़े 100 गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक कर दिया। प्रधानमंत्री ने फाइलों का डिजिटल वर्जन जारी किया। जिसे हमारे सभी देशवासी इंटरनेट पर ऑनलाइन नेताजीपेपर्स.गॉव.इन | http://netajipapers.gov.in/ पोर्टल पर देख सकते हैं। भारत सरकार अब हर महीने लगभग 25 फाइल्स इस पोर्टल पर सार्वजनिक करती रहेगी। इससे जल्द ही नेताजी के अंतिम पलों और उनकी मौत से जुड़े रहस्यों से पर्दा उठ सकेगा।

कितनी दुःखद बात है कि देश के इतने अमर सपूत के 119वें जन्मदिवस पर हम सब उनके जीवन के अंतिम क्षणों और मौत आदि जैसे विषयों पर चिंतन कर रहे है। ये सब तो भारत की आजादी के बाद ही सुलझ जाना चाहिए था लेकिन एक परिवार के निजी स्वार्थ और देश को अपनी जागीर समझने वालों ने नेताजी जैसे अमर स्वतंत्रता सेनानी के त्याग, निश्चयशक्ति और बलिदान को सदैव ही दबाने की कोशिश की है।

आज नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी के 119वें जन्मदिवस पर हम सब उनके त्याग, निश्चयशक्ति तथा बलिदान को शत शत नमन करते हैं।



अब चलते हैं आज की बुलेटिन की ओर..........








आज की बुलेटिन में बस इतना ही। आने वाला कल सुनहरा हो। जय हिन्द। जय भारत।।

5 टिप्पणियाँ:

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

नेता जी को उनके 119वें जन्मदिन पर नमन । सुन्दर प्रस्तुति ।

Vikram Pratap singh ने कहा…

Sundar prastuti

Kavita Rawat ने कहा…

बहुत बढ़िया बुलेटिन प्रस्तुति में मेरी ब्लॉग पोस्ट शामिल करने हेतु आभार!
नेताजी को नमन!

शिवम् मिश्रा ने कहा…

" 'मृतक 'ने तुमसे कुछ नहीं लिया | वह अपने लिए कुछ नहीं चाहता था | उसने अपने को देश को समर्पित कर दिया और स्वयं विलुप्तता मे चला गया |"
- महाकाल
"महाकाल" को ११९ वीं जयंती पर हम सब का सादर नमन ||

आज़ाद हिन्द ज़िंदाबाद ... नेता जी ज़िंदाबाद ||

जय हिन्द !!!

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

नेताजी को नमन।

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार