Subscribe:

Ads 468x60px

बुधवार, 30 जुलाई 2014

बेटियाँ बोझ नहीं हैं - ब्लॉग बुलेटिन



नमस्कार मित्रो,
बुधवार की बुलेटिन के साथ आपके समक्ष पुनः उपस्थित हैं. ३० जुलाई भारतीय एवं वैश्विक इतिहास में कई घटनाओं की गवाह बनी है, इनमें से कुछ घटनाएँ ख़ुशी का एहसास कराती हैं तो कई घटनाओं से क्षोभ का भाव पैदा होता है. भारतीय सन्दर्भ में आज का दिन कई घटनाओं का साक्षी बना और इनमें से एक घटना जो गौरवान्वित करती है, वो है देश की बैडमिंटन की खिलाड़ी साइना नेहवाल से सम्बंधित है. वर्ष २०१० में आज ही साइना नेहवाल को देश का सर्वोच्च खेल रत्न पुरस्कार ‘राजीव गाँधी खेल रत्न पुरस्कार’ दिए जाने की घोषणा की गई थी. बैडमिंटन में देश का नाम रोशन करने वाली साइना नेहवाल लन्दन ओलम्पिक में महिला एकल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था. ऐसा करने वाली वे पहली भारतीय महिला हैं. इसके अलावा वे वह विश्व कनिष्ठ बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय हैं. अभी हाल ही में उन्होंने आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतकर बैडमिंटन प्रेमियों को बहुत बड़ी ख़ुशी प्रदान की. साइना को पद्म श्री पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. ऐसी बेटियों की सफलता उन लोगों के मुँह पर तमाचा है जो बेटियों को बोझ समझकर उन्हें जन्म लेने से रोकते हैं. हम सभी उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं.
इस गौरवशाली क्षण के साथ आप सभी आज की बुलेटिन का आनंद लीजिये और अगली बुलेटिन तक के लिए हमें दीजिये इजाजत.
शुभरात्रि.. आपका हर पल आनंददायक और खुशियों से भरा हो.

+++++++++++++++++++












चित्र गूगल छवियों से साभार 

4 टिप्पणियाँ:

डॉ. मोनिका शर्मा ने कहा…

बहुत बढ़िया लिंक्स का संकलन......शामिल करने का आभार

कविता रावत ने कहा…

मैं तो समझती हूँ कि जो लोग बेटियों को बोझ समझते हैं वे किसी बोझ के काम नहीं होते ..
बहुत सुन्दर सार्थक बुलेटिन प्रस्तुति

vijay kumar sappatti ने कहा…

shukriya dost meri post ko sthaan dene ke liye .
dil se aabhar aur dhanywad
aapka
vijay

BLOGPRAHARI ने कहा…

आपका ब्लॉग देखकर अच्छा लगा. अंतरजाल पर हिंदी समृधि के लिए किया जा रहा आपका प्रयास सराहनीय है. कृपया अपने ब्लॉग को “ब्लॉगप्रहरी:एग्रीगेटर व हिंदी सोशल नेटवर्क” से जोड़ कर अधिक से अधिक पाठकों तक पहुचाएं. ब्लॉगप्रहरी भारत का सबसे आधुनिक और सम्पूर्ण ब्लॉग मंच है. ब्लॉगप्रहरी ब्लॉग डायरेक्टरी, माइक्रो ब्लॉग, सोशल नेटवर्क, ब्लॉग रैंकिंग, एग्रीगेटर और ब्लॉग से आमदनी की सुविधाओं के साथ एक सम्पूर्ण मंच प्रदान करता है.
अपने ब्लॉग को ब्लॉगप्रहरी से जोड़ने के लिए, यहाँ क्लिक करें http://www.blogprahari.com/add-your-blog अथवा पंजीयन करें http://www.blogprahari.com/signup .
अतार्जाल पर हिंदी को समृद्ध और सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता आपके सहयोग के बिना पूरी नहीं हो सकती.
मोडरेटर
ब्लॉगप्रहरी नेटवर्क

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार