Subscribe:

Ads 468x60px

कुल पेज दृश्य

रविवार, 22 जून 2014

अमरीश पुरी और ब्लॉग बुलेटिन

सभी ब्लॉगर मित्रों को सादर नमस्कार।।


आज हिन्दी सिनेमा जगत के प्रसिद्ध चरित्र अभिनेता तथा खलनायक स्वर्गीय अमरीश पुरी जी 82वीं जयन्ती है। अमरीश साहब का जन्म जालंधर, पंजाब में 22 जून, सन 1932 ई. में हुआ था। उन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत प्रेम पुजारी ( 1971 ) से की थी। अमरीश साहब की कुछ प्रसिद्ध फिल्में - निशांत, मंथन , गाँधी, नसीब, हीरो, कुली, मिस्टर इंडिया, राम लखन, दाता, त्रिदेव, जादूगर, नगीना, लोहा, घायल, विश्वात्मा, दामिनी, करण अर्जुन, कोयला, हलचल आदि। 12 जनवरी, सन 2005 ई. को 72 वर्ष की आयु में अमरीश पुरी जी का निधन हो गया। अमरीश पुरी जी ने अपने 34 साल के फ़िल्मी कैरियर में 220 से अधिक फिल्मों में काम किया था। वो फिल्मों में निभाई गई अपनी खलनायक चरित्रों के लिए ज्यादा प्रसिद्ध थे। 

आज अमरीश पुरी जी की 82 वीं जयन्ती पर हिन्दी ब्लॉगजगत तथा ब्लॉग बुलेटिन टीम उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करती है। सादर।।


अब चलते हैं आज कि बुलेटिन की ओर  ………… 














आज कि बुलेटिन में बस इतना ही कल फिर मिलेंगे। शुभरात्रि।।

8 टिप्पणियाँ:

आशीष अवस्थी ने कहा…

बढ़िया सूत्रीय बुलेटिन , हर्ष भाई व बुलेटिन को धन्यवाद !
Information and solutions in Hindi ( हिंदी में समस्त प्रकार की जानकारियाँ )

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

अमरीश पुरी जी की 82वी जयंती पर श्रद्धासुमन । आज के बुलेटिन में सुंदर सूत्रों के साथ 'उलूक' के सूत्र 'सीख ले समय पर एक बात कभी काम भी आ जाती है' को भी शामिल करने के लिये आभार ।

Sadhana Vaid ने कहा…

बढ़िया बुलेटिन !

BS Pabla ने कहा…

साथियों की कुछ और लिंक्स मिलीं
आभार, मुझे शामिल करने का

शिवम् मिश्रा ने कहा…

स्व॰अमरीश पुरी जी की 82वी जयंती पर उन को हार्दिक नमन । आज भी फिल्मों मे उनकी कमी खलती है |

बढ़िया बुलेटिन हर्ष ... आभार |

कविता रावत ने कहा…

अमरीश जी का डायलॉग "मुगम्बो खुश हुआ!" याद आ गया
बहुत सुन्दर बुलेटिन प्रस्तुति। . आभार
अमरीशपुरी जी की 82 वीं जयन्ती पर सादर श्रद्धा सुमन!

Shekhar Suman ने कहा…

खुद की चर्चा कहीं हो तो अच्छा लगता है.... शुक्रिया....

shivam1309 ने कहा…

आपने अमरीश पूरी के बारे में बहुत ही शानदार लिखा है और भी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे https://newsup2date.com/entertainment/google-made-doodle-on-amrish-puri-birthday/

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार