Subscribe:

Ads 468x60px

बुधवार, 26 मार्च 2014

मशहूर फ़िल्म अभिनेत्री नंदा जी को भावभीनी विदाई - ब्लॉग बुलेटिन

सभी ब्लॉगर मित्रों को सादर नमस्कार।।


मशहूर फ़िल्म अभिनेत्री नंदा जी अब हमारे बीच नहीं रही। नंदा 75 वर्ष की थीं और उनकी मृत्यु हृदयगति रुकने की वजह से हुई। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में जाने - माने मराठी अभिनेता मास्टर विनायक के यहाँ 8 जनवरी, 1939 ई. को नंदा का जन्म हुआ था। बचपन में ही इनके सर से इनके पिता का साया उठ गया और परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए नंदा ने फिल्मों में बतौर बाल कलाकार के रूप में फ़िल्म मंदिर (1948) अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत की। बतौर अभिनेत्री उन्होंने 1956 में फ़िल्म "तूफ़ान और दीया" से शुरुआत की थी। इनकी कुछ मशहूर फ़िल्में - जब - जब फूल खिले, हम दोनों, तीन देवियाँ, काला बाज़ार, शोर, गुमनाम, जोरू का गुलाम, देश - स्वदेश, प्रेमरोग आदि है। आज हम सब उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते है। सादर ।।


अब चलते हैं आज कि बुलेटिन की ओर  ……















आज कि बुलेटिन में बस इतना ही कल फिर मिलेंगे ।।

6 टिप्पणियाँ:

आशीष भाई ने कहा…

बढ़िया बुलेटिन , नंदा जी को श्रद्धांजलि व ब्लॉग बुलेटिन को धन्यवाद , अच्छे सूत्र भी दिए है , हर्षवर्धन भाई को भी धन्यवाद !
Information and solutions in Hindi ( हिंदी में समस्त प्रकार की जानकारियाँ )

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

नंदा जी को श्रद्धांजलि ।सुंदर सूत्र संयोजन सुंदर बुलेटिन । उलूक के सूत्र "एक चोला एक देश से ऊपर होता चला जायेगा" को जगह दी आभार हर्ष ।

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

श्रद्धांजलि। सुन्दर सूत्र।

शिवम् मिश्रा ने कहा…

नंदा जी को विनम्र श्रद्धांजलि |

कविता रावत ने कहा…

बहुत सुन्दर बुलेटिन प्रस्तुति ..
नंदा जी को विनम्र श्रद्धांजलि |

डॉ टी एस दराल ने कहा…

नन्दा जी को विनम्र श्रधांजलि ! सुन्दर लिंक्स !

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार